गढ़वाल मंडल

औली में स्थानीय स्कीयर्स और खिलाड़ियों ने जताया विरोध, फूंका पुतला

जोशीमठ: औली में स्थानीय स्कीयर्स व खिलाड़ियों व शीतकालीन खेलों व साहसिक खेलों से वर्षों से जुड़े लोगों ने आज स्की एवं स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के सचिव प्रवीन शर्मा का पुतला जलाया।स्थानीय खिलाड़ियों एवं स्कीयर्स का कहना है कि स्थानीय खिलाड़ियों, स्कीयर्स एवं वर्षों से इस खेल को अपना जीवन देकर स्थापित करने वाले लोगों की उपेक्षा कर एक बाहरी व्यक्ति सिर्फ जनता के धन का वारा न्यारा करने के लिए इस खेलनको नुकसान पहुंचा रहा है । पिछले 25 – 30 वर्षों से राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय पर स्कीइंग के क्षेत्र में देश का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों तकनीशियनों ट्रेनर्स कोच आदि को बाहर रख कर ऐसे लोग एसोशिएशन पर कब्जा कर हावी हो गए हैं जो खेल का अ ब स भी नहीं जानते ।

जोशीमठ के तमाम स्थानीय लोग जो इन बारीकियों को तकनीक को जानते हैं उनकी लगातार उपेक्षा होती रही है। एसोशिएशन पर पैंसे के बल पर कब्जा कर आज सरकार से चैप्म्पियन शिप के नाम पर सिर्फ पैंसा वसूल कार्यक्रम चल रहा है । जबकि इस चैंपियनशिप को कोई राष्ट्रीय मान्यता भी नहीं है । जिससे खिलाड़ियों के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है ।
उत्तराखण्ड के साथ ही नही बल्कि तमाम राज्यों में भी स्की बोर्ड एसोसिएशन के नाम।पर फर्जी एसोसिएशन बनाकर खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । कुछ लोग विदेश यात्राओं के लिए व जनता के धन पर अय्याशी करने के लिए ऐसी एसोशिएशन पर कब्जा किये हुए हैं ।

पुतला दहन करने वालों में विकेश डिमरी ,जयदीप भट्ट, शिवांचल सेमवाल नरेंद्र , नवीन कवान, डब्बर सिंह,रोहित परमार, अनूप पंवार व बलवंत सिंह आदि खिलाड़ी कोच तकनीशियन शामिल रहे। यदि स्थानीय लोगों व खिलाड़ियों की उपेक्षा जारी रही तो भविष्य में उग्र विरोध किये जाने की चेतावनी भी दी गयी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button