कुमायूँ मंडल

उत्तराखंड: कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे पति-पत्‍नी हुए बेहोश, गर्भ में पल रहे बच्‍चे की मौत

तल्लीताल क्षेत्र में अंगीठी की गैस से दंपती बेहोश हो गया. पड़ोसियों ने उन्हें बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया. उनकी हालत में सुधार है, लेकिन महिला के गर्भ में आठ माह के बच्चे की मौत हो गई.

उत्तराखंड  में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से बचाव के लिए लोग अंगीठी का सहारा लेते हैं, पर अगर इस दौरान सावधानी ना बरती जाए तो बड़ा हादसा हो सकता है, जान तक जा सकती है. नैनीताल शहर में भी ऐसा ही हुआ. यहां तल्लीताल क्षेत्र में अंगीठी की गैस से दंपती बेहोश हो गया. पड़ोसियों ने उन्हें बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया. उनकी हालत में सुधार है, लेकिन महिला के गर्भ में आठ माह के बच्चे की मौत हो गई. ललित अपनी पत्नी दीपिका के साथ तल्लीताल क्षेत्र में रहते हैं. जानकारी के मुताबिक तल्लीताल निवासी ललित ने शनिवार रात कमरे में अंगीठी जलाई थी. खाना खाने के बाद ललित व उसकी पत्नी दीपिका दोनों सो गए. 

देर रात एकाएक ललित का सिर घूमने लगा तो अंगीठी की गैस सिर चढ़ने पर उसने फोन कर पड़ोसियों को सूचना दी पड़ोसियों के मौके पर पहुंचने तक दोनों बेहोश हो चुके थे. पड़ोसियों ने दोनों को बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया. जहां दोनों को भर्ती कर उपचार दिया जा रहा था. रविवार सुबह होश में आने के बाद चिकित्सकों को महिला के गर्भवती होने की जानकारी मिली. अल्ट्रासाउंड कराया गया तो गर्भ में पल रहे भ्रूण में हलचल हो रही थी, मगर देर शाम जांच के दौरान हलचल बंद हो गयी।पीएमएस डॉ एलएमएस रावत ने गर्भ में पल रहे भ्रूण की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि फिलहाल महिला को ऑब्जर्वेशन के लिए अस्पताल में भर्ती रखा गया है. 24 घंटे बाद ऑपरेशन कर मृत भ्रूण को निकाला जाएगा.

Related Articles

Back to top button