गढ़वाल मंडल

अब उत्तराखंड की सड़कों पर रैश ड्राइविंग और स्टंटबाजी करना नहीं होगा आसान…

देहरादून: उत्तराखंड में ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हुए अब स्टंटबाजी और रैश ड्राइविंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। रैश ड्राइविंग करने वाले चालकों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस ने कारगर प्लान बनाया है। ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर रैश ड्राइविंग करने वाले चालकों के खिलाफ चालान के साथ ही अब केस भी दर्ज होगा।

ट्रैफिक पुलिस ने स्टंटबाजी, रैश ड्राइविंग करने वाले राइडर और यूट्यूबरों पर कड़ी कार्रवाई के लिए नई एसओपी तैयार की है। ऐसे मामलों में जीरो टॉलरेंस के तहत अब न काउंसलिंग होगी और न ही चालान किया जाएगा, सीधे आईपीसी की सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने बताया कि पुलिस ने पिछले साल ऐसे 12 यूट्यूबर चिह्नित किए थे, जो रैश ड्राइविंग और स्टंटबाजी कर खुद के साथ दूसरों की जान भी खतरे में डाल रहे थे। पहले चरण में इनको पकड़कर काउंसलिंग करवाई गई। इसके बाद कुछ के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर जुर्माना भी लगाया गया।

देहरादून शहर के ऐसे हॉट स्पॉट चिह्नित किए गए, जहां रैश ड्राइविंग हो रही थी, जिनमें मालदेवता रोड, रायपुर स्टेडियम रोड, किमाड़ी रोड शामिल है। यहां पुलिस जवानों को सादे कपड़ों में भेजकर इनकी धरपकड़ करवाई गई। इसके बावजूद, राइडर और ब्लॉगर बाज नहीं आ रहे हैं। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button