पुलिस अपराध

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यूपी पुलिस की ग्रामीणों के साथ झड़प, फायरिंग में महिला की मौत

काशीपुर: ऊधमसिंह नगर जिले से बड़ी खबर है। काशीपुर में 50 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने गई यूपी पुलिस के साथ ग्रामीणों की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान फायरिंग में एक महिला की भी मौत हो गई। जबकि एसएचओ समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार ठाकुरद्वारा पुलिस को सूचना मिली थी कि 13 सितंबर को पुलिस दल पर हमला करने वाला इनामी खनन माफिया जफर भरतपुर में जसपुर के ज्येष्ठ उपप्रमुख भुल्लर के यहां छिपा हुआ है। पुलिस व एसओजी टीम ने बुधवार शाम मुरादाबाद पुलिस के एसएचओ समेत 10-12 पुलिसकर्मी 2 गाड़ियों में सवार होकर सादे कपड़ों में कुंडा थाने के ग्राम भरतपुर निवासी जेष्ठ ब्लाक प्रमुख भुल्लर के घर आ धमके।

सादी वर्दी में पिस्टल के साथ आए लोगों से जब जानकारी ली तो उन्होंने अपने को यूपी की एसओजी टीम बताया। इसके बाद इनामी बदमाश की तलाशी के नाम पर दोनों पक्षों में बहस हो गई, बात बढ़ने पर दोनों तरफ से फायरिंग हो गई। इस फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर की मौत हो गई है। हालांकि यूपी पुलिस गोली चलाने से इनकार कर रही है। मौत की सूचना पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और टीम के साथ भिड़ गए ।

ग्रामीणों ने फायरिंग कर टीम के साथ हाथापाई शुरू कर दी। आरोप है कि फायरिंग के दौरान दो पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल हो गए। जबकि ग्रामीणों के द्वारा मारपीट करने पर ठाकुरद्वारा कोतवाल समेत तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए । ग्रामीणों ने कुंडा थाने के सामने फोर लेन पर जाम लगा दिया।

यूपी एसओजी (UP Police)के खिलाफ कार्रवाई की मांग की घटना की सूचना मिलने के बाद डीआईजी शलभ माथुर और एसएसपी हेमंत कुटियाल कई थानों की फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और अपने पुलिसकर्मियों को वहां से बाहर निकाला। ऊधमसिंह नगर पुलिस को गंभीरता से जांच के निर्देश दिए हैं। पहले गोली किसने चलाई, यह भी जांच की जा रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button