पुलिस अपराध

उत्तराखंड: भैंस का लोन पास करवाने के लिए बैंक मैनेजर ने मांगी रिश्वत विजिलेंस ने रंगे हाथों पकड़ा

हरिद्वार: हरिद्वार में विजिलेंस की टीम ने बैंक मैनेजर को 4 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बैंक मैनेजर पर भैंस खरीदने के लिए लोन पास करने के एवज में रिश्वत लेने का आरोप लगा है।

मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार के एक शख्स के परिवार के तीन लोगों ने दीनदयाल योजना के तहत भैंस खरीदने के लिए हरिद्वार के जिला सहकारी बैंक में लोन का आवेदन किया। कुल तीन लोगों की ओर से तीन लाख रुपए के लोन का आवेदन किया गया। दीनदयाल योजना के तहत एक भैंस खरीदने के लिए एक लाख रुपए का लोन मिलता है। बैंक मैनेजर संदीप कुमार ने प्रति एक लाख रुपए पर ग्यारह हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

लोन के लिए आवेदन करने वालों ने रिश्वत के 33 हजार रुपए में से 29 हजार रुपए बैंक मैनेजर को दे दिए। इसके बाद बैंक मैनेजर ने तीनों के खातों में एक – एक लाख रुपए डाल दिए। इसके बाद शिकायतकर्ता अपने खाते से रकम निकालने पहुंचा। इस दौरान बैंक मैनेजर ने रिश्वत के बचे हुए चार हजार रुपए मांग की गयी । इसपर लोन के लिए आवेदन करने वाले ने विजिलेंस के टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत कर दी। उक्त शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून की ट्रैप टीम ने शुक्रवार को बैंक मैनेजर संदीप कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button